एयरफोर्स चीफ – तेजस में बालाकोट से ज्यादा बड़ी स्ट्राइक करने की ताकत, पढ़े पूरी खबर

0
236
भारतीयवायुसेना ,indianairforce, tejasfighterplane,india'sbestfighterplane,topfighterplane

दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते हो भारत में जल्द ही तेजस आने वाला है और इसके आ जाने से भारत को कई सारे फायदे भी हो सकते है। खबरों के अनुसार यह काफी पावरफुल विमान हथियार है। जिसकी मदद से बड़े से बड़े विमान को हराया जा सकता है। हाल ही में इंडियन एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने बताया है कि हमारा तेजस फाइटर प्लेन चीन और पाकिस्तान के JF-17 से काफी पावरफुल है।

और इसके अलावा उन्होनें कहा कि बालाकोट में होने वाली स्ट्राइक से भी ज्यादा तेज और खतरनाक तरीके से ये विमान हमला कर सकता है। देश में इसके आ जाने से इसको कई फायदे हो सकते है और यह किसी भी देश के सबसे पावरफुल हथियार से आराम से लड़ सकता है और उसको आसानी से हरा सकता है। आप लोगों को बता दें कि भारत अक्सर अपनी देश की सुरक्षा के लिए इजराइल, फ्रांस और अमेरिका से हथियार खरीदता रहता है।

इससे पहले भी भारत ने फ्रांस से कई लड़ाकू विमान खरीदे थे जो युद्ध के दौरान इस्तेमाल किये जा सके। लेकिन अब तेजस के आने से भारत की आर्मी और उसकी सैनिकों की शक्ति भी काफी मजबूत होगी। भारत चीन और पाकिस्तान से इस तेजस विमान के द्वारा आसानी से लड़ सकता है।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि इस नए तेजस विमान में 90 प्रतिशत स्वदेशी उपकरण और भारतीय तकनीकी का इस्तेमाल किया जाएगा। आप लोगों को बता दें कि तेजस LCA की रीढ़ की हड्डी बनने जा रहा है। भारत देश में तेजस के आ जाने से कई सारे फायदे होंगे जैसे कि तेजस हवा में और जमीन पर दोनों अवस्था में मिसाइल छोड़ सकता है। तेजस का इस्तेमाल वायुसेना के अलावा आर्मी के लिए भी किया जा सकता है।

Leave a Reply