कोरोना वैक्सीन – पुणे से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप हुई रवाना, पढ़ें पूरी खबर

0
230
corona vaccine

देश में चल रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए अब वैक्सीन आ चुकी है और इसका पहला डोज भी जल्द से जल्द लोगों तक पहुँच सकता है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वयं यह घोषणा की है कि कोरोना वायरस के पहले टीकाकरण में सरकार 3 करोड़ का खर्चा स्वयं उठाएगी और इसके आलावा पीएम मोदी ने यह भी बताया है कि इसमें जनप्रतिनिधियों को शामिल नहीं किया जाएगा। ख़बरों के अनुसार 16 जनवरी से कोरोना की वैक्सीन देश में लग्न शुरू हो सकती है। 

पुणे जोन-5 की डीसीपी नम्रता पाटिल ने कहा है कि पुणे के सीरम इंस्टिट्यूट से कोरोना वायरस की पहली खेप भेज दी गई है और पूरी सुरक्षा के साथ इस वायरस की वैक्सीन को भेजा गया है। आप लोगों को बता दें कि सीरम इंस्टिट्यूट से निकलकर यह वैक्सीन पहले पुणे एयरपोर्ट जाएगी। इसके बाद इसके एयर ट्रांसपोर्ट को सँभालने के लिए एमडी संदीप एसबी लॉजिस्टिक के एमडी भोसले संभालेंगे। 

आप लोगों को बता दें कि यह वैक्सीन पुणे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से देश के 13 अन्य क्षेत्रों में भेजी जाएगी। इस वैक्सीन का पहला डोज दिल्ली एयरपोर्ट जायेगा और इसके बाद अन्य राज्यों में इस वैक्सीन का पहला खेप जायेगा। इसके आलावा खबर यह भी मिली है कि इस वैक्सीन की खेप गुजरात में सुबह 10 बजकर 45 मिनट में पहुंचेगी।  इस वैक्सीन को देने के लिए सभी तरह की तयारी कर ली गई है। अब बस लोगों को इस वैक्सीन का देना काफी है। WHO ने भी भारत की बनी हुई इस वैक्सीन की तारीफ की है। गुजरात में इस वैक्सीन का टीकाकरण के लिए 25 हजार बूथ बनाये गए है। जिससे लोगों को इस वैक्सीन को लगवाते समय किसी भी ात्रः की कोई परेशानी न हो। सरकार ने इस वैक्सीन के पहले डोज के लिए करीब 6 करोड़ खुराक का आर्डर दिया था।

Leave a Reply