चेतन शर्मा फिर बनेंगे टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर, दौड़ में सबसे आगे

0
97

Team India Chief Selector : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा एक और कार्यकाल के लिए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बने रह सकते हैं। दावा किया जा रहा है कि चेतन शर्मा के नेतृत्व वाले पैनल के भंग होने के बावजूद वह फिर से उसी भूमिका को जारी रख सकते हैं। शर्मा ने एक बार फिर चीफ सेलेक्टर के पद के लिए आवेदन किया है। उनके साथ हरविंदर सिंह के भी चयन पैनल में बने रहने की संभावना है

Team India Chief Selector : आईसीसी टी20 वर्ल्ड में शर्मनाक हार पर टीम इंडिया की आलोचना के बाद बीसीसीआई ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था। उसके बाद से नई चयन समिति की प्रकिया जारी है। बताया जा रहा है कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज चेतन शर्मा एक और कार्यकाल के लिए टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर बने रह सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि चेतन शर्मा, जो कि दिसंबर 2020 से पिछले महीने तक बीसीसीआई की चयन समिति के प्रमुख थे। अब उनके नेतृत्व वाले पैनल के भंग होने के बावजूद अपनी भूमिका जारी रखने की संभावना है। चेतन शर्मा ने एक बार फिर चीफ सेलेक्टर के पद के लिए आवेदन किया है और वह साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अशोक मल्होत्रा की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने पुनर्गठित चयन समिति में जगह के लिए सोमवार को भारत के कम से कम सात पूर्व क्रिकेटरों का साक्षात्कार लिया है। इसके अलावा चेतन शर्मा, हरविंदर सिंह, अमय खुरासिया, अजय रात्रा, एसएस डीए, एस शरथ और कॉनर विलियम्स सोमवार को साक्षात्कार के लिए उपस्थित हुए। हरविंदर सिंह के भी चयन पैनल में बने रहने की संभावना है।

बीसीसीआई के मानदंड

चयन समिति के पद के लिए बीसीसीआई की ओर से सूचीबद्ध मानदंड के अनुसार, उम्मीदवारों को कम से कम 7 टेस्ट मैच या 30 प्रथम श्रेणी मैच या 10 वनडे और 20 प्रथम श्रेणी मैच खेले होने का अनुभव रहना चाहिए। इसके अलावा कम से कम 5 साल पहले खेल से सेवानिवृत्त रहना चाहिए।

Leave a Reply