जानिए, दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की कार की कीमत

0
225

इस समय दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क है जो कि टेस्ला कंपनी के सीईओ है और स्पेस अक्स जैसे बड़ी कमपनी के भी सीईओ है। इसके आलावा वह और भी अन्य कंपनी के सीईओ हो। आप लोगों को बता दें कि एलन मस्क ने अपना सबसे पहला स्टार्टअप शुरू किया था तो उसका नाम PAYPAL था और उनका यह स्टार्टअप काफी कामयाब भी रहा था लेकिन उनको फिर इस कंपनी को बेच दिया और फिर उन्होंने स्पेस अक्स जैसी बड़ी कंपनियों को शुरू किया। 

2020 में एलन मस्क की संपत्ति में काफी ज्यादा इजाफा हुआ है। आज हम आपको दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क के बारे में बताएंगे कि वह किसी कार का उपयोग करते है और किस कार से वह ऑफिस जाते है। आइये शुरू करते है…

एलन मस्क को नई-नई कारों का काफी शौक है उन्हें विंटेज कारें भी चलाना काफी ज्यादा पसंद है। इन्होनें अपनी पहली कार 1994 में खरीदी थी। जिसका नाम 1978 बीएमडब्लू 320i था और इस कार का उपयोग उन्होंने सिर्फ 2 साल किया था। फिर इसके बाद एलन ने अपने भाई के साथ मिलकर एक नई कंपनी शुरू की थी जिसका नाम जिप 2 था और इस कंपनी से होने वाले मुनाफों से इन दोनों भाइयों ने मिलकर 1967 जगुआर ई-टाइप खरीदी। 

इसके बाद उन्होंने अपनी PAYPAL कंपनी बेचने के बाद मैकलेरन एफ 1 खरीदी और इन्होनें इस कार को कई सालों तक चलाया। फिर उन्होंने एक ‘पनडुब्बी कार’ खरीदी। जो पानी में चला करती थी। यह कार पानी में पहुँचते ही एक पनडुब्बी का आकर ले लेती थी। इसके आलावा एलन मस्क ने फोर्ड मॉडल टी, स्पेसएक्स फाल्कन जैसी कार भी है। फिलहाल इस समय एलन मस्क के पास अपनी टेस्ला कंपनी की कार टेस्ला मॉडल एक्स है। इस कार में अपनी फैमिली के साथ उनको ड्राइविंग करते हुए भी देखा गया था। जिसकी कीमत 60 लाख से लेकर 2 करोड़ के आस-पास है। 

Leave a Reply