पतंगबाजी के कारण 4 लोगों की गई जान, पढ़े पूरी खबर

0
234
makarsankranti,kites ,manjha ,chinesmanjha

पूरे देश में आज मकर संक्रांति बनाई जा रही है। यह भारत देश का काफी अच्छा पर्व है और इस पर्व पर पतंगबाजी भी होती है। जिससे की इस पर्व को काफी अच्छे तरीके से मनाया जा सके और खुशी से भी इस पर्व को मनाया जाए लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खबर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में जानकर आपको हैरानी होगी।

दरअसल गुरुवार के दिन मकर संक्रांति पर लोगों ने जमकर पतंग उड़ाई लेकिन गुजरात और राजस्थान में पतंगबाजी के कारण 4 लोगों की जान जा चुकी है और यह काफी बुरा हुआ है। इन 4 लोगों में से 2 लोगों की मौत बाइक पर जाते समय हुई थी। जब वह दोनों वाइक से जा रहे थे तो अचानक उनकी गर्दन पर पतंग का मंजा आ गया और उनकी गर्दन कट गई। जब उनकी गर्दन कटी तो उनका एक्सीडेंट हो चुका था और फिर इसके बाद उनकी मृत्यु हो गई।

और गुजरात में पतंग लूटने की वजह से एक बच्चा कार के सामने आ गया और उसका एक्सीडेंट हो गया। लेकिन अब उसकी हालत ठीक है। वस्त्राल में भी एक व्यक्ति वाइक से जा रहा था और उसका नाम कन्हैयालाल पटेल था और उसकी उम्र 55 के करीब थीं। उसकी मृत्यु भी गले में मंजा लगने के कारण हो गई थी। मकर संक्रांति एक अच्छा त्यौहार है इस त्यौहार पर पतंग उड़ाना शुभ माना जाता है।

लेकिन कभी कभी लोगों से गलती भी हो जाती है इसलिए लोगों को ध्यान रखना चाहिए कि वो जो भी कर रहे है वह सही है या गलत। कभी कभी हम पतंग उड़ाने में या लूटने में इतना मदहोश हो जाते है कि हमको भी नही पता होता कि हम क्या कर रहे है और कहाँ पर है। इसलिए हमें अपना ध्यान रखना चाहिए।

Leave a Reply