Whatsapp को लगा झटका, Telegram को 72 घंटों में मिले 2.5 करोड़ नए यूजर्स

0
218
badnews for whatsapp

ख़बरों के अनुसार व्हाट्सप्प अपनी पॉलिसी में कुछ बदलाव करने जा रहा है और इस पॉलिसी के अनुसार अब आपके मैसेज और शेयर की हुई डिटेल्स इस पॉलिसी को स्वीकार करने के बाद यह किसी थर्ड-पार्टी मोबाइल ऐप से आपका डाटा शेयर किया करेगा। इस नई पॉलिसी के खिलाफ अब देश में इस ऐप को बैन करने की मांग उठ रही है। हाल ही में व्हाट्सप्प टीम ने कहा था कि यूजर्स का डाटा पूरी तरह सुरक्षित रहेगा। 

लेकिन यूजर्स को अब व्हाट्सअप पर भरोसा नहीं रहा है। आप लोगों को बता दें कि जब से व्हाट्सप्प ने अपनी नई पॉलिसी को अपडेट करने के बारे में लोगों को बताया है तभी से पिछले कुछ 3 दिनों में टेलीग्राम मोबाइल ऐप से 2.5 करोड़ नए यूजर्स जुड़े है। इसका मतलब यह है कि अब लोगों का व्हाट्सप्प से भरोसा उठकर टेलीग्राम पर आ गया है। 

टेलीग्राम के आलावा सिग्नल मोबाइल ऐप को भी काफी फायदा हुआ है। सिग्नल और टेलीग्राम व्हाट्सप्प की तरह ही एक मैसेंजिंग ऐप है और अब व्हाट्सप्प यूजर्स इन दोनों मोबाइल ऐप से हर दिन जुड़ते जा रहे है। जो कि व्हाट्सप्प कंपनी के लिए एक बड़ा झटका है। अब व्हाट्सप्प के बाद टेलीग्राम और सिग्नल धीरे-धीरे लोकप्रिय होता जा रहा है और लोगों को यह दोनों मोबइल ऐप काफी पसंद भी आ रहे है। 

टेलीग्राम कमपनी के सीईओ ने हाल ही में जानकारी दी है कि टेलीग्राम ने 500 मिलियन एक्टिव यूजर्स की संख्या को पार कर लिया है और 72 घंटों के भीतर हमने 2.5 करोड़ नए यूजर्स को जोड़ा है। इन यूजर्स की संख्या एशिया से 38 प्रतिशत, लैटिन अमेरिका से 21 फीसदी और उत्तरी अफ्रीका से 8 फीसदी है। जो कि एक अच्छी बात है। 

टेलीग्राम और सिग्नल मोबाइल ऐप को देखते हुए लगता है कि जल्द ही लोगों के बीच यह अपनी पहचान बना लेंगे। टेलीग्राम के जरिये आप व्हाट्सप्प की तरह ग्रुप बनाकर अपने फ्रेंड से भी बात कर सकते हो। 

Leave a Reply