अमेरिकी चुनाव रद्द कराने के लिए हजारो अमेरिकी नागरिक पहुंचे संसद भवन

0
183

बुधवार को राष्ट्रपति चुनाव का ऐलान होना था लेकिन उससे पहले ही अमेरिका के सांसद भवन के सामने डोनाल्ड ट्रम्प के हजारों समर्थक सामने आ गए और भवन के आस-पास तोड़-फोड़ करने लगे। इनके बाद वहां पर अमेरिकी पुलिस आ गई लेकिन फिर भी किसी व्यक्ति ने पुलिस की बात नही मानी। दरअसल अमेरिकी सांसद भवन के सामने जो हजारों व्यक्ति खड़े हुए थे उनका कहना है कि इन चुनावी नतीजों को रद्द किया जाए।

आप लोगो को बता दें कि जो व्यक्ति ट्रम्प के सपोर्ट के लिए वहां पर पहुंचे थे वह सभी नीली और लाल कलर की टोपी पहने हुए थे और उनके हाथों में भी नीले कलर का झंझा लगा हुआ था। जिसमें लिखा हुआ था KEEP AMERICA GREAT इसका मतलब है कि अमेरिका को महान बनाये रखें।

दरअसल अमेरिका में लॉक डाउन के बीच चुनाव हुए थे और कई लोगों ने अपना वोट भी डाला था लेकिन जब वोट पोल हुई थी तो उसके अनुसार डोनाल्ड ट्रम्प के वोट काफी कम थे और ऐसा लग रहा था कि अब डोनाल्ड ट्रम्प यह चुनाव हार जाएंगे और फिर वह अमेरिका के राष्ट्रपति भी नही रहेंगे। अब कोरोना खत्म होने के बाद गुरुवार को राष्ट्रपति का नाम घोषित होना था लेकिन इसी बीच यह नया मामला हो गया।

फिलहाल अभी तक अमेरिका के नए राष्ट्रपति का नाम सामने नही आ पाया है। अब आगे देखना यह होगा कि अमेरिका का नया राष्ट्रपति कौन बनेगा और यह मामला कब तक शांत होगा। फिलहाल उस बारे में कहना मुश्किल होगा कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प बनेंगे या नही। जब अमेरिका में कोरोना फैला हुआ था तब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प थे और उन्होनें काफी अच्छे तरीके से अपने देश को कोरोना से बचाने के लिए कई अहम फैसले लिए था।

Leave a Reply