आखिरकार नहीं बनी सरकार और किसानो के बीच बात | किसानो ने कहा अगर बिल वापस नहीं होगा तो वो घर नहीं जायेगे

0
173

सरकार के और किसानो के बीच 8 दौर की बातचीत भी बेनतीजा रही। दिल्ली के विज्ञानं भवन में किसनो और केंद्र सरकार के बीच 4 घंटे बातचीत का बेनतीज़न समाप्त हो गय। किसानो ने कहा की हमने सरकार के सामने बिल को वापस लेने की बात कही बैठक के बाद किसानो के नेता राकेश टिकैत ने अपने साक्षात्कार में कहा कि अगर केंद्र सरकार बिल वापस नहीं लेती तो हम घर वापस नहीं जायेगे

8 वे दौर कि बैठक में किसानो और केंद्र सरकार के बिच MSP को कानूनी रूप देने को लेके चर्चा हुयी लेकिन उसमे किसानो और केंद्र सरकार के बीच कोई सहमति नहीं बानी हलाकि अभी केंद्र सरकार और किसानो के बिच एक बैठक 8 January होने को लेकर सहमति बानी है राकेश टिकैत ने साफ़ कर दिए कि 8 January कि बैठक में भी उनका का मुद्दा MSP और बिल वापसी ही रहेगा।

उधर बैठक के बात केंद्र कि तरफ से कृषि मंत्री नादरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा बातचीत जी हिसाब से चल रही है उस हिसाब से किसान चाहहते है कि सरकार कोई रास्ता निकले और उन्हें अपना आंदोलन खत्म करने का रास्ता प्रदान कर ऐसे विषय पर कई कई बार बार बातचीत कर दौर चलता है हमे पूरे देश के किसानो के बार में सोचना पड़ता है और केंद्र सरकार पूरे देश के किसानो के बार में सोच समझकर ही कोई फैसला लेगी हमारी सर्कार के लिए MSP और कानून ही मुख्या मुद्दा है।

Leave a Reply