कोरोना स्ट्रेन के कारण बोरिस जॉनसन ने किया भारत का दौरा रद्द, पढ़ें पूरी खबर

0
181

कोरोना वायरस के बाद अब एक नए वायरस का जन्म हो चुका है। जिसका नाम कोरोना स्ट्रेन है और यह वायरस पहले वाले कोरोना की अपेक्षा 70 गुना तेजी से फैलता है। इस वायरस का पहला मामला UK में देखा गया था और फिर यह वायरस धीरे-धीरे अन्य देशों में भी फैल चुका है। यहां तक कि कोरोना का यह नया वायरस भारत भी पहुंच चुका है और अब तक इस नए वायरस के भारत में 6  केस भी सामने आ चुके है।

वैज्ञानिकों का कहना है कि हमें इस वायरस से बचने के लिए मास्क और समय-समय और हाथ धोने चाहिए। आप लोगों को बता दें कि 26 जनवरी को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भारत की यात्रा के लिए आने वाले थे लेकिन अब वह नही पाएंगे और उन्होनें इस बात की जानकारी फोन करके नरेंद्र मोदी को खुद दी है।

दरअसल UK में नया वायरस आ जाने की वजह से वहां की सरकार ने 7 हफ्तों के लिए लॉक डाउन जारी कर दिया है और सभी दुकानों, स्कूल और कॉलेज को भी बंद करने का निर्देश दे दिया है। यही कारण है कि वह भारत नही आ सकते है और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को भारत का दौरा रद्द करना पड़ा। पीएम मोदी ने कहा है कि वह इस महामारी से बचने के लिए आपकी मदद पूरी तरह से मदद करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 जनवरी 2021 को बोरिस जॉनसन को खुद फोन करके आमंत्रित किया था और जॉनसन ने खुशी के साथ उनके इस आमंत्रण को स्वीकार भी किया था। लेकिन अब कोरोना स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में लॉक डाउन हो जाने की वजह से वह भारत नही आ सकते है। अब देखना यह होगा कि क्या बोरिस जॉनसन इस नए वायरस के खत्म हो जाने के बाद नरेंद्र मोदी उन्हें द्वारा आमंत्रण करेंगे या नही।

Leave a Reply