चीनी रिपोर्ट – जैक मा पिछले 2 महीने से गायब, पढ़ें खबर

0
177

चीन के जाने-माने और सबसे बड़े अमीर कारोबारी जैक मा पिछले 2 महीने से लापता है और अब चीनी मीडिया की ख़बरों के अनुसार जैक मा  को चीनी सरकार की देख-रेख में रखा गया है और कुछ मीडिया लोगों का कहना है कि जैक मा को चीनी सरकार द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है या घर में ही बंद करके रखा गया है। आप लोगों को बता दें कि जैक मा पिछले 2 महीने से नवंबर से किसी भी फंक्शन या फिर अपने किसी भी इवेंट में दिखाई नहीं दिए है। 

चीनी मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि जबसे जैक मा ने चीन की सरकारी बैंकों के विरोध में आवाज उठाई थी तभी से वे दिखाई नहीं दे रहे है। खबरों के अनुसार जैक मा का चीन के राष्ट्रपति शी जिनोपिंग से विवाद भी हुआ था और जैक मा ने एक भाषण में यह भी कहा था कि देश की कोई भी बैंक किसी व्यक्ति को बिना कोई सामान रखें लोन नहीं देती है। 

चीन की ज्यादातर बैंकें सरकारी है और उनकी यह बात एक तरीके से वहाँ की सरकार के ऊपर कही गई थी। अलीबाबा चीन के सबसे अमीर लोगों में से एक है। यह विश्व की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा के फाउंडर भी है जिसके आज के समय में करोड़ो यूजर्स है। कोरोना वायरस के बीच लॉक डाउन में भी जैक मा की संपत्ति में 45 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी। 

खबरों के मताबिक चीन के अधिकारियों ने जैक मा को देश से बाहर जाने से मना किया है। अधिकारियों ने कहा है कि जब तक आपकी कंपनी की जांच पूरी नहीं हो जाती तब तक आप देश से बाहर नहीं जा सकते हो। फिलहाल जैक मा कहा पर है इस बात की ठोस जानकारी किसी के पास नहीं है। अब देखना यह होगा कि इस केस में आगे क्या होता है। 

Leave a Reply