जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ एलन मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर आदमी

0
185

दुनिया के सबसे अमीर आदमी अब इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी के निर्माता एलन मस्क बन चुके है। एलन मस्क ने ब्लूमवर्ग की ओर से जारिकी की हुई लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त किया है और दुनिया के सबसे अमीर आदमी रह चुके जेफ बेजॉस को भी पीछे छोड़ दिया है काफी लंबे समय से जेफ बेजॉस दुनिया के सबसे अमीर आदमी रहे है। इस समय एलन मस्क की नेटवर्थ 188 बिलियन यूएस डॉलर है।

और इस समय जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 187 बिलियन डॉलर है। ब्लूमवर्ग की ओर से जो सूची जारी की गई है उसमें दुनिया के 500 सबसे अमीर लोग शामिल है। जेफ बेजॉस सन 2017 से दुनिया के अब तक अमीर आदमी रह चुके है लेकिन अब एलन मस्क सबसे अमीर आदमी बन चुके है। एलन मस्क टेस्ला के अलावा कई कंपनियों के मालिक भी है और उन्होनें अपनी मेहनत और लगन से एक नया मुकाम हासिल कर लिया है।

एलन मस्क का जन्म एक साधारण परिवार में हुआ था इन्होनें 12 साल की उम्र में एक वेबसाइट भी बनाई थी जिसका नाम Paypal था लेकिन कुछ समय बाद इन्होनें Paypal को 12 मिलियन डॉलर में बेच दिया था। इसके बाद इन्होनें कई सारी नई कंपनियां शुरू की थी। जिनमें से टेस्ला भी एक थी। जेफ बेजॉस अमेज़न कंपनी के सीईओ है और यह एक ई-कॉमर्स कंपनी है इस वेबसाइट से आप हर तरह का सामान खरीद सकते हो और घर बैठे मंगा भी सकते हो।

जेफ बेजॉस और एलोन मस्क दोनों ही एक मिडिल क्लास परिवार से थे लेकिन इनकी लगन और जीतने की इच्छा ने आज इनको दुनिया का सबसे अमीर आदमियों की लिस्ट में ला दिया है। इन दोनों से पहले बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर आदमी थे। बिल गेट्स Micfosoft कंपनी के मालिक थे और यह एक सॉफ्टवेयर कंपनी है।

Leave a Reply