ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रम्प के एकाउंट को हमेशा के लिए किया बैन

0
191

पिछले कुछ दिनों से चुनावी मुद्दो के कारण अमेरिका का माहौल काफी खराब है। दअसल अमेरिकी संसद भवन में 6 जनवरी को नए राष्ट्रपति का नाम घोषित होना था लेकिन उसी दौरान संसद भवन में डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थक आकर हल्ला करने लगते है और अमेरिकी संसद भवन के अंदर पहुंचकर तोड़-फोड़ भी करने लगते है और इसी दौरान 4 लोगों की मौत भी हो जाती है।

आप लोगों को बता दें कि इस मामले में डोनाल्ड ट्रम्प ने कई तरह के सोशल मीडिया पर ट्वीट किए थे और यह सभी ट्वीट एक तरीके के भड़काऊ मैसेज थे जो लोगों को गलत रास्तों पर चलने के मैसेज दे रहे थे। इसी वजह से फेसबुक और इंस्टाग्राम की टीम ने इस मामले की गहराई से जांच की और फिर realDonaldTrump नाम के अकॉउंट को भी बैन कर दिया गया क्योंकि इसमें कई तरह के डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा लिखे हुए गलत मैसेज थे जो लोगों को गलत मैसेज दे रहे थे।

इन सब मामलों से पहले डोनाल्ड ट्रंप को सिर्फ 12 घंटों के लिए बैन किया गया था लेकिन अब हमेशा के लिए बैन कर दिया गया है। दरअसल बुधवार के दिन कई तरह के डोनाल्ड ट्रम्प ने मैसेज किये थे। इस वजह से फेसबुक और इंस्टाग्राम ने इनके मैसेज डिलीट किये है और इनके एकाउंट को बैन किया है। इसके अलावा कई तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और बड़ी कंपनियों जैसे ट्विटर ने भी डोनाल्ड ट्रम्प के एकाउंट को हमेशा के लिए बैन कर दिया है।

अब देखना यह होगा कि इस मामले में आगे क्या होता है और अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन बनता है। अमेरिका में इस समय कई जगहों पर अलर्ट भी लगाया गया है और जिन लोगों ने इस हिंसा को बढ़ाने का काम किया था उनके खिलाफ भी पोलिस ने शिकायत ले ली है।

Leave a Reply