डॉ. हर्षवर्धन ने कहा – दिल्ली के अलावा पूरे देश में लगेगा कोरोना का टीका मुफ्त

0
190
कोरोना वायरस

कोरोना वायरस ने पिछले साल 2020 में काफी नुकसान पहुंचाया था। इस वायरस के कारण कई लोग इसकी चपेट में आ चुके थे और कई लोगों की मृत्यु भी हो गई थी लेकिन अब साल 2021 में इस वायरस की वैक्सीन भारत भारत में आ चुकी है और अब यह वैक्सीन लोगों तक पहुंचना बाकी है। इस वैक्सीन को बनने में काफी समय लगा है लेकिन 2020 साल के अंत तक यह वैक्सीन पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुकी है।

अब इस वैक्सीन को सिर्फ लोगों तक पहुंचना है और लोगों को इसका टीका लगाना है। कई लोगों को लगता है कि इस वैक्सीन को लगवाने के लिए उन्हें पैसे देने होंगे। लेकिन भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा है कि यह वैक्सीन सभी लोगों के लिए और सभी स्टेट में फ्री रहेगी और इस वैक्सीन के टीकाकरण के लिए किसी भी व्यक्ति को कोई शुल्क देने की जरूरत नही है।

खबरों के अनुसार डॉक्टर हर्षवर्धन सिंह ने कहा है कि इस वैक्सीन के पहले फेज में सिर्फ 3 करोड़ लोगों को ही यह वैक्सीन दी जाएगी। जिसमें 1 करोड़ स्वास्थ्य कर्मी और 3 करोड़ भारत के फ्रंट लाइन वर्कर्स होंगे। इसके पहले फेज में भारत के सभी स्वास्थ्य कर्मी और फ्रंट लाइन वर्कर्स शामिल होंगे। आप लोगों को बता दें कि हाल ही में हर्षवर्धन सिंह कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन का जायदा लेने के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में भी पहुंचे थे।

वहां पर पहुँचने के बाद इसी दौरान उन्होंने कुछ मीडिया रिपोर्टर से भी बात-चीत की थी। इस बीच उन्होनें बताया कि यह वैक्सीन सभी लोगों के लिए फ्री होगी और इसके अलावा उन्होनें यह भी कहा कि भारत की जनता किसी भी तरह की गलत अफवाहों पर ध्यान न दें।

Leave a Reply