फुल स्पीड में दौड़ी राजधानी एक्सप्रेस 17 मिनट पहले पहुंची

0
189

सेना के अनुरोध पर भारतीय रेल ने राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को अपनी अधिकतम गति पर चलाया और वक्त से पहले पहुंचा दिया मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने इस बात की जानकारी दी है मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने कहा कि जवानों और उनके सामान को चढ़ाने लिए अतिरिक्त वक्त मिले।

इसलिए राजधानी एक्सप्रेस को अपनी अधिकतम गति पर चलाया गया उन्होंने कहा कि वह सैन्य बलों की आवश्यकताओं को समझते हैं जिसको पूरा करने के लिए वह पूरी तरह से प्रतिबद्ध है कहा जा रहा है कि आर्मी की अपील की रेल डिवीजन ने इस कदम को उठाया आर्मी के 100 जवानों को
रामगढ़ से दिल्ली जाना था ।

लेकिन कुछ कारणों के चलते जवान रामगढ़ सेना चढ़कर बरकाना बिछड़ सकते थे वही बरकाना स्टेशन पर 5 मिनट के स्टाफ में 100 जवानों और उनके सवालों को चढ़ाना

जिसके बाद रेलवे से एक्स्ट्राईम का आग्रह किया गया तो रांची के रेल डिवीजन अफसर ने बरकाना तक राजधानी ट्रेन को अपनी अधिकतम गति से चला कर वक्त से पहले ही पहुंचा दिया जिससे जवानों को चढ़ने और उनके सामानों को चढ़ने में उन्हें एक्स्ट्रा वक्त मिला।

अधिकतम गति से चलकर ट्रेन जो शाम 7:30 बजे के करीब आनी थी। वह 7:08 पर पहुंच गई रांची के डीआर नीरज भट्ट ने ऑपरेटिंग टीम को इस पूरे मामले को लेकर ढेर सारी बधाइयां दी है।

साथ ही कहा कि सेना की मदद करना हम सभी का सबसे पहला कर्तव्य है क्योंकि वह रात दिन जागकर हमारे देश की सेवा करते हैं।

उनके द्वारा किए गए इस कार्य से सभी लोगों को प्रेरणा लेनी चाहिए क्योंकि उनका यह कार्य सभी के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत बना है जिससे आने वाले समय में भी सैनिकों के प्रति लोगों के मन में सम्मान जागृत होगा ।

Leave a Reply