बर्ड फ्लू के कारण अब तक 425 से अधिक पक्षियों की गई जान, पढ़ें पूरी खबर…

0
193

भारत में कोरोना वायरस फैलने के बाद जब लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिली तो उसके कुछ समय बाद ही भारत में एक नई परेशानी आ चुकी है जिसका नाम बर्ड फ्लू है और इस वायरस ने अब चिंता बढ़ा दी है। इस फ्लू के कारण अब तक कई सारे पक्षी मर चुके है और हरियाणा के पंचकूला शहर में इस फ्लू के कारण 1 लाख से ज्यादा पक्षी मर चुके है और यह एक हैरान करने वाली खबर है। इस फ्लू को लेकर हरियाणा की सरकार ने अलर्ट जारी कर दिया है। 

आप लोगों को बता दें कि हरियाणा सरकार ने जाँच शुरू कर दी है कि यह फ्लू पक्षियों में कहाँ से आया। फिलहाल हरियाणा की सरकार ने मरे हुए पक्षियों का खून, उनको दिया गया खाना डॉक्टरों के पास जाँच के लिए भेज दिया गया है। यह फ्लू अब तक हरियाणा के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश, केरल, और हिमाचल प्रदेश में भी फ़ैल चुका है और देश के अन्य-अन्य शहरों से पक्षियों की मरने की खबर भी आ रही है। 

हरियाणा के आलावा राजस्थान में भी अब तक 170 से अधिक पक्षी मर चुके है जिनमें कौआ, बगुला और अन्य तरह के पक्षी भी शामिल है। पशुपालन विभाग के अनुसार अब तक बर्ड फ्लू के कारण 425 से अधिक पक्षी मर चुके है और यह फ्लू लगातर पक्षियों में फैलता जा रहा है। 

देश में अभी तक लोगों को ठीक से कोरोना से राहत भी नहीं मिली थी और अब एक और नया फ्लू आ चुका है। कोरोना के कारण पहले ही लाखों लोगों की जान जा चुकी है। लोगों का मानना था कि 2020 साल के बाद 2021 अच्छी तरह से गुजरेगी। लेकिन इस तरह की ख़बरों को देखकर ऐसा लगता नहीं है। फ़िलहाल कोरोना वायरस की वैक्सीन बन चुकी है और यह वैक्सीन देश के सभी लोगों को दी जा रही है जिससे कोरोना वायरस खत्म हो चुके। 

Leave a Reply