महाराष्ट्र – लापरवाही के कारण चली गई 10 बच्चों की जान, पढ़े पूरी खबर

0
169

इस समय महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर आ रही है और वो यह है कि शनिवार को महाराष्ट्र के भंडारा जिले के एक अस्पताल में आग लग चुकी है और इस आग के कारण अब तक 10 बच्चों की मौत हो चुकी है जो कि एक बेहद दर्दनाक हादसा है। इस समय यह हादसा वाकई एक गंभीर हादसा बन चुका है और यह घटना सिक न्यूबोर्न केयर यूनिट (SNCU) में हुई है।

खबरों के अनुसार यह हादसा करीब रात 2 बजे हुआ है। दरअसल जब यह हादसा हुआ था तब उस दौरान न्यूबोर्न यूनिट से धीरे-धीरे धुंआ निकल रहा था और जब नर्स ने अचानक धुंआ देखा तो नर्स से फटाफट जाकर उस दरवाजे को खोला और देखा कि उस कमरे में पूरी तरह से आग लगी हुई हैं और फिर इस घटना के बाद फटाफट नर्स ने अपने से बड़े डॉक्टरों को इसकी जानकारी दी।

इसके बाद फिर अस्पताल के कर्मचारियों ने बच्चों को बाहर निकलना शुरू किया लेकिन कर्मचारियों के आने से पहले ही लगभग 10 बच्चे अपनी जान गंवा चुके थे और करीब 7 बच्चों को बचा लिया गया और जिन बच्चों को बचा लिया गया था उनको तुरंत दूसरे वार्ड में रख दिया गया। वाकई यह हादसा काफी दर्दनाक रहा है और अब इस मामले की पूरी तरह से जांच चल रही है और हर टीवी चैनल पर और हर अखबार पर इन मामले की जानकारी भी दी जा रही है।

दरअसल यह पूरा हादसा अस्पताल की लापरवाही के कारण हुआ है। जब यह हादसा हुआ था तब जिस वार्ड में आग लगी हुई थी उस वार्ड में कोई भी अस्पताल का कर्मचाफी मौजूद नही था। कुछ परिजनों का इस मामले में कहना है कि उनको पिछले 10 दिनों से अपने बच्चों से भी नही मिलने दिया जा रहा था जबकि हर बच्चे की माँ मिल सकती है।

Leave a Reply