मुकेश अंबानी के बाद अब रिलायंस कंपनी को भी लग सकता है झटका?

0
177

आप लोगों को बता दें कि अब एशिया के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी नही है बल्कि एशिया के सबसे अमीर आदमी चीन झोंग शानशान हैं। अभी कुछ दिनों पहले ही झोंग शानशान एशिया के सबसे अमीर आदमी बने है उनसे पहले मुकेश अंबानी काफी लंबे समय से एशिया के सबसे अमीर आदमी बने हुए थे। लेकिन अब खबरों के मुताबिक मुकेश अंबानी के साथ-साथ उनकी कंपनी रिलायंस को भी बढ़ा झटका लगने वाला है।

और यह झटका कोई और नही बल्कि भारतीय कंपनी टीसीएस देने वाली है। हाल ही में जहां रिलायंस के शेयर की कीमत काफी कम हो चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ टीसीएस के शेयर में काफी उछाल देखने को मिली है। खबरों के अनुसार इस समय रिलायंस कंपनी के शेयर टीसीएस कंपनी से सिर्फ 75 हजार करोड़ रुपए कम है। इस समय रिलायंस का मार्किट कैप 12 लाख करोड़ रुपए है इससे पहले इस कंपनी का शेयर 16 लाख करोड़ रुपए के आस-पास था।

अब देखना यह होगा कि यह टीसीएस कंपनी रिलायंस को पीछे छोड़ती है या नही। खबरों के मुताबिक पिछले 28 दिसंबर को टीसीएस कंपनी का शेयर मार्केट 11 लाख करोड़ से ऊपर पहुंच चुका है और अब यह तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। आप लोगों को बता दें कि 11 लाख करोड़ का शेयर मार्केट सबसे पहले रिलायंस ने ही पार किया था और अब इसके बाद टीसीएस ने किया है।

इससे पहले टीसीएस बीते 5 अक्टूबर 2020 को 10 लाख करोड़ के कैप क्लब मार्केट में शामिल हुई थी। उस समय शेयर मार्केट में 6 फीसदी से ज्यादा तेजी आई थी। अब देखना यह होगा कि क्या टीसीएस कंपनी रिलायंस को टक्कर दे पाती है या नही। वैसे दोनों कंपनियां भारतीय है और टीसीएस कंपनी के मालिक रतन टाटा है जो कि एक सच्चे हिंदुस्तानी है।

Leave a Reply