1 जनवरी से इन फोन में बंद हो सकता है व्हाट्सअप, पढ़ें पूरी खबर

0
185
whatsapp upi

व्हाट्सअप एक मैसेंजिंग ऐप है और इसका इस्तेमाल पूरी दुनिया में मैसेज भेजने के लिए किया जाता है व्हाट्सअप हर साल कुछ न कुछ नया फीचर्स लेकर आता रहता है। आप लोगों को बता दें कि व्हाट्सअप पिछले साल एक नया अपडेट लेकर आया था इस अपडेट के अनुसार व्हाट्सअप ने पुराने वर्जन वाले मोबाइल और आईफोन में काम करना बंद कर दिया था।

अब सूत्रों के मुताबिक खबर यह है कि व्हाट्सअप इस नये साल भी अपना नया वर्ज़न लेकर आ रहा है और एक बार फिर कुछ पुराने और आईफोन में व्हाट्सअप चलना बंद हो जाएगा और व्हाट्सअप का यह नया अपडेट इसी साल 1 जनवरी 2021 में आ जायेगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सअप IOS 9 और एंड्राइड 4.0.3 में अब से नही चला करेगा।

व्हाट्सअप की इस लिस्ट में HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr और Samsung Galaxy S2 जैसे फोन का नाम शामिल है। अब इन कंपनियों के पुराने वर्जन वाले मोबाइल में 2021 से व्हाट्सअप काम करना बंद कर देगा। आज के समय में व्हाट्सअप का इस्तेमाल मैसेंजिंग के लिए सबसे ज्यादा किया जाता है और यह मोबाइल ऐप सबसे ज्यादा पॉपुलर है।

व्हाट्सअप दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक मानी जाती है। जब भी आप व्हाट्सअप पर किसी दूसरे व्यक्ति को मैसेज भेजते हो तो वह फुल सिक्योर होते है। आपके अलावा कोई दूसरा व्यक्ति आपके मैसेज को नही पढ़ सकता है। यहां तक कि खुद व्हाट्सअप की टीम भी आपके मैसेज को नही पढ़ सकती है। कई मोबाइल ऐप में ऐसा होता है कि आपके मैसेज को टीमों द्वारा देख लिया जाता है लेकिन इसमें ऐसा बिल्कुल भी नही है। व्हाट्सअप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का ही एक ऐप है और इन तीनों कंपनियों के मालिक मार्क जुकरबर्ग है। यदि आपने अभी तक व्हाट्सअप को अपडेट नही किया है तो जल्द करें।

Leave a Reply