KGF स्टार यशराज ने मनाया अपना बर्थ-डे, जानिए इनकी अब तक की कहानी

0
180

एक्टर यश‌ कन्नड़ फिल्म जगत के एक जाने माने बड़े एक्टर हैं। उन्होंने कन्नड़ दर्शकों के बीच एक खास जगह बना ली है। उन्होंने कई हिट फिल्मों के साथ सिर्फ कन्नड़ फिल्म जगत में ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनकी बहुचर्चित फिल्म KGF से बहुत प्रशंसा मिली और इस फिल्म का पूरे भारत में बहुत नाम हुआ।

इसके साथ ही KGF के बाद यश साऊथ इंडियन फिल्म के एक बड़े अभिनेता के रूप में उभरकर सामने आए। आज यश‌ अपना 34वां जन्मदिन मना रहा है, आज हम आपको यश‌ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो उनके दर्शकों को शायद ही पता हो।

यश एक मीडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं और उनके पिता एक बस ड्राइवर है। उनके पिता कर्नाटक के ही KSRTC ट्रांसपोर्ट में ड्राइवर के तौर पर काम करते हैं। यश कनार्टक के हसन जिले के निवासी हैं। मैसूर में उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और एक्टर बनने की चाह को लेकर वह बैंगलोर चले आए । बैंगलोर में उन्होंने एक प्रसिद्ध नाटककार बीवी कारनाथ के लोकप्रिय बेनका थियेटर में शामिल हो गए।

मीडिया से बातचीत के दौरान एक इंटरव्यू में यश ने बताया कि उनके पिता आज भी एक बस ड्राइवर के तौर पर कार्यरत हैं और यही बात उन्हें ज़मीन से जुड़े रहने पर महत्व देती है। KGF के प्रमोशन के दौरान KGF  फिल्म के डायरेक्टर एस एस राजमौली ने कहा कि “जब मुझे पता चला कि यश के पिता एक बस ड्राइवर है तो मेरे लिए यह बात बहुत बड़ी थी और मैं यश‌ के पिता को एक असल हीरो मानता हूं।”

फिल्म जगत में आने से पहले यश ने टीवी सीरियल में भी काम किया था। उन्होंने कन्नड़ का प्रसिद्ध धारावाहिक नंद गोकुला में एक किरदार निभाया था।

Leave a Reply