PMC बैंक घोटाला – ईडी ने पूछताछ के लिए संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को भेजा समन

0
194
शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी को नोटिस,
शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी को नोटिस,

ईडी अधिकारियों ने रविवार को शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को 29 दिसंबर को पीएमसी बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन भेजा है। वर्षा राउत को मुंबई में केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। वर्षा राउत को यह तीसरा समन जारी किया गया है। पिछले दो समन को वह स्वास्थ्य के आधार पर खारिज कर चुकी है।

सूत्रों के अनुसार ईडी, वर्षा राउत से बैंक से कुछ पैसों की रसीद के बारे में पूछताछ करना चाहती  है। ED ने पिछले साल अक्टूबर में पंजाब और महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक में हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) और इसके प्रमोटरों राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन के खिलाफ धोखाधड़ी की जांच के लिए PMLA मामला दायर किया था। इसके पूर्व अध्यक्ष वारियम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस थे।

एजेंसी के अनुसार “गलत तरीके से नुकसान, पीएमसी बैंक को 4,355 करोड़ रुपये की रियायत देने और खुद को लाभ पहुँचाने  के कारण” उनके खिलाफ यह मुकदमा दर्ज किया गया है। राकांपा और कांग्रेस का हिस्सा शिवसेना ने आरोप लगाया है कि उनको केंद्रीय जांच एजेंसियां निशाना बना रही हैं। इसके आलावा शिव सेना के नेता संजय राउत ने भी जांच एजेंसियों पर पिछले कुछ समय में इस तरह के कई आरोप लगाए है।

संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत के आलावा राकांपा के पूर्व नेता एकनाथ खडसे को भी 30 दिसंबर को पूछताछ के लिए ईडी ने समन भेजा है। उनको पुणे के भोसरी इलाके की जमीन के मामले के कारण यह समन भेजा गया है। संजय राउत पिछले कुछ समय से अपने बयानों के कारण  मीडिया की सुर्खियों  में रह चुके है।

अब देखना यह होगा कि इस पीएमसी बैंक मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आगे क्या होता है और यह केस आगे किस दिशा में जाता है।

Leave a Reply