UK में लगा 7 हफ्तों का लॉकडाउन, सभी स्कूल और कॉलेज को किया बंद

0
181
UK में लगा 7 हफ्तों का लॉकडाउन, सभी स्कूल और कॉलेज को किया बंद
UK में लगा 7 हफ्तों का लॉकडाउन, सभी स्कूल और कॉलेज को किया बंद

कोरोना का सबसे ज्यादा असर UK में देखा गया था। इस समय UK में कोरोना वैक्सीन बन चुकी है और लोगों को यह वैक्सीन दी रही है। आप लोगों को बता दें कि UK में अब तक 75 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और यह संख्या जल्द ही 1 करीब के पार भी पहुंच सकती है। इसलिए UK की सरकार ने लोगों की जान बचाने के लिए एक बार फिर 7 हफ्तों का लॉक डाउन जारी कर दिया है।

खबरों के मुताबिक यह लॉक डाउन देश की सुरक्षा के लिए लिया गया है। इस समय UK के राष्ट्रपति बोरिस जॉनसन है और यह कदम उन्होनें अपने देश की सुरक्षा के लिए लिया है। इसके अलावा वहां की सरकार ने फरवरी के मध्य तक स्कूल और कॉलेज को भी बंद करने का निर्देश दिया हैं और लोगों से अपील की है कि वह घर पर ही बने रहे और जरूरी सामान लेने के लिए ही घर से बाहर निकले।

दुनिया में कोरोना से अब तक 9 करोड़ लोग बीमार हो चुके है और यह आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। वहीं 19 लाख के करीब मौतें भी हो चुकी है। फिलहाल इस वायरस की वैक्सीन भी बन चुकी है और लोगों को इसका टीका भी लगाया जा रहा है। कोरोना के बाद अब UK में एक नया वायरस और आ चुका है जिसका नाम कोरोना स्ट्रेन है।

यह वायरस covid-19 से 70 % ज्यादा तेजी से फैलता है और इसका पहला मरीज UK में ही पाया गया था। इस समय यह वायरस अन्य देशों में भी फैल चुका है। अब देखना यह होगा कि कोरोना की वैक्सीन इस नये वायरस पर काम करती है या नही। खबरों के मुताबिक वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना की यह वैक्सीन कोरोना स्ट्रेन वायरस पर भी काम करती है।

Leave a Reply