अमेरिका में हुआ क्रिसमस के शुभ अवसर पर बम विस्फोट

0
176
America mei hue visphot ki konsi search engine kr rhi hai jach

शुक्रवार की सुबह अमेरिका के नेशनल शहर में काले हुए के बादलों को आसमान में लहराते हुए देखा गया जिसका कारण था क्षेत्र में हुआ बम विस्फोट यह घटना जिस शहर में हुई उसे पर्यटन का केंद्र माना जाता है।

 जैसे ही बम विस्फोट की घटना घटी आसमान की इमारतें हिलती हुई नजर आई साथ ही दूर दूर तक विस्फोट की आवाज सुनाई दी जहां एक तरफ पूरी दुनिया क्रिसमस का जश्न मना रही थी वहीं अमेरिका के शहर की एक वीरान सड़क पर विस्फोट हो गया।

 और इस विस्फोट में अमेरिका के सभी उच्च अधिकारियों तथा रहने वालों को सकते में डाल दिया विस्फोट ऐसा हुआ कि आसपास की खिड़कियां बिल्डिंग तथा इमारतें हिल गई हालांकि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बिल्डिंगों को नुकसान हुआ है ।

और तीन लोगों के घायल होने की भी खबर सामने आई है अमेरिकी अधिकारियों का इस पर यही कहना है कि उन्हें लगता है कि इसके पीछे आतंकी मंशा ही विस्फोट अंतरराष्ट्रीय किस्म का है।

 फिलहाल अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई इस मामले की जांच में जुट चुकी है और वह इस मामले की जांच कर रही है पुलिस का यह भी कहना है कि सुबह 6:30 बजे के लगभग विस्फोट हुआ और यह विस्फोट जानबूझकर ही किया गया है पुलिस ने यह भी बताया है कि विस्फोट को शायद किसी वाहनके इस्तेमाल के साथ किया गया हो ।

जो लोग घायल हुए थे उन लोगों को पुलिस के द्वारा अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है उनका इलाज चल रहा है हालांकि उनमें से किसी को चोट नहीं आई है और इस सभी मामले की जांच अब एसबीआई जो कि अमेरिकी जांच एजेंसी है वह कर रही है।

Leave a Reply