फेसबुक और इंस्टाग्राम ने डोनाल्ड ट्रम्प को कुछ समय के लिए किया बैन, पढ़ें पूरी खबर

0
186
facebook twitter block trump social media ac

यूएस में इस समय चुनावों से जुड़ा एक नया मामला चल रहा है। कुछ महीनों पहले अमेरिका में चुनाव हुए थे और कुछ समय पहले उन चुनावों का नतीजा घोषित किया जाना था लेकिन अचानक अमेरिकी संसद भवन के आगे डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थक आने लग गए और इन समर्थकों का कहना है कि यह चुनाव रद्द कर दिए जाएं और फिर से चुनाव किये जायें।

खबरों के अनुसार सभी डोनाल्ड ट्रम्प समर्थक नीले कलर के कपड़े पहनकर आये हुए थे और उनके हाथ में एक नीले कलर का झंडा भी लग रहा था। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों द्वारा की गई हिंसा के बाद अमेरिका की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक और इंस्टाग्राम ने एक बड़ा कदम उठाया है। आप लोगों को बता दें कि डोनाल्ड ट्रम्प को कुछ समय के लिए इन दोनों वेबसाइट ने बैन कर दिया है।

फेसबुक और इंस्टाग्राम के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। इसके अलावा मार्क जुकरबर्ग ने इस पोस्ट में लिखा है कि पिछले 24 घंटे में  राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से जुड़ी साफ घटनाये  दिखाई देती है। उन्होनें अपने शासन काल में बचे हुए समय का गलत उपयोग करके बाइडन की सत्ता को कमजोर करने की कोशिश की है और उन्होंने अपने बचे हुए समय में अपने समर्थकों की निंदा करने के बजाय उनको एक मंच देने की कोशिश की है। इसलिए फेसबुक ने पिछले 24 घंटे में पब्लिश किये गए उनके सभी पोस्ट को हटा दिया है जो हिंसा और नफरत को बढ़ावा देने वाले थे। खबरों के मुताबिक डोनाल्ड ट्रम्प को फेसबुक से बैन कर दिया गया है सिर्फ 12 घंटों के लिए। अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों द्वारा किये हुए हंगामे में अब तक 4 लोगों की जान भी जा चुकी है।

Leave a Reply